छ.ग. व्यापम पी.ए.टी. / पी.व्ही. पी.टी. एडमिट कार्ड जारी CG Vyapam PAT , PVPT Download Admit Card

छत्तीसगढ़ व्यापम ने जारी किया पी.ए.टी. / पी.व्ही. पी.टी. प्रवेश पत्र , यहाँ से सीधे करें डाउनलोड CG Vyapam PAT , PVPT Download Admit Card 

a2zkhabri.com रायपुर - छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल द्वारा आयोजित पी.ए.टी. एवं पी.व्ही.पी.टी. के प्रवेश पत्र जारी हो गए है। यदि आप भी छत्तीसगढ़ व्यापम द्वारा आयोजित PAT , PVPT के एंट्रेंस एग्जाम में बैठने वाले है तो कृपया व्यापम की विभागीय वेबसाइट पर जाकर अथवा नीचे दिए गए एडमिट कार्ड डाउनलोड के डायरेक्ट लिंक पर जाकर आसानी से डाउनलोड कर सकते है। PAT , PVPT प्रवेश परीक्षा 26 सितम्बर दिन रविवार को पूर्वान्ह 09:00 से 12:15 तक आयोजित की जाएगी। 

Download Admit Card - 

PAT , PVPT परीक्षा के प्रवेश पत्र व्यापम की वेबसाइट पर अपलोड कर दी गई है। अभ्यर्थी आज से ही अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते है। अभ्यर्थी यदि चाहे तो वे व्यापम के विभागीय वेबसाइट - www.vyapam.cgstate.gov.in पर जाकर अथवा इसी पोस्ट में दिए गए एडमिट कार्ड डाउनलोड लिंक पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करते समय प्राप्त पंजीयन / रजिस्ट्रेशन नंबर से अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते है। 

प्रवेश पत्र डाउनलोड करें - 

PAT , PVPT प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए यहाँ ओपन करें। 

प्रवेश पत्र में फोटो न हो तो घबराएं नहीं - इंटरनेट से डाउनलोड किए गए प्रवेश पत्र में फोटो न होने पर घबराने की आवश्यकता नहीं है। परीक्षार्थी परीक्षा के दिन परीक्षा केंद्र में अपने दो पासपोर्ट फोटो लेकर उपस्थित हो सकता है। परीक्षा केंद्र में मूल दस्तावेज से पहचान करने के बाद परीक्षा में बैठने की अनुमति दे दी जाएगी। परीक्षार्थियों को किसी भी शर्त में डाक के माध्यम से प्रवेश पत्र नहीं भेजा जायेगा। अतः परीक्षार्थी संभवतः एक दिन पहले ही अपने परीक्षा केंद्र की भगौलिक स्थिति को देख ले। ताकि परीक्षा के दिन समय पर उपस्थित होने में कोई दिक्कत न हो।

व्यापम द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति नीचे देखें - 

निम्न दस्तावेज के साथ परीक्षा केंद्र में उपस्थित होवें -परीक्षार्थी परीक्षा के दिन प्रवेश पत्र के आलावा आधार कार्ड, पेनकार्ड, वोटर आईडी कार्ड, पासपोर्ट, स्कूल का फोटो उक्त परिचय पत्र , अंक सूचि की मूल प्रति , ड्राइविंग लाइसेंस में से कोई भी  एक अन्य दस्तावेज के साथ ही उपस्थित होवें। ताकि परीक्षा में बैठने में कोई परेशानी न हो। पहचान पत्र के आभाव में परीक्षार्थियों को परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी। 

परीक्षार्थी को परीक्षा के दौरान केंद्र सरकार एवं राज्य सरकार द्वारा जारी कोरोना प्रोटोकॉल गाइडलाइन का सख्ती से पालन करना अनिवार्य होगा। परीक्षार्थी को पुरे समय मास्क का उपयोग करना होगा। वही परीक्षक के द्वारा कहे जाने पर पहचान के लिए मास्क को निकालना होगा। परीक्षार्थी पानी बॉटल के साथ छोटी पारदर्शी सेनेटाइजर की शीशी रख सकते है। कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं करने पर वीक्षक परीक्षा देने से परीक्षार्थी को वंचित कर सकते है। परीक्षार्थी परीक्षा से पहले ही सभी दिशा निर्देशों को भली भांति अध्ययन कर लें। 

Post a Comment

0 Comments